उत्साह ,उल्लासपूर्ण राम नाम से राममय हुआ चंडीगढ़

author
0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ चंडीगढ़

सेक्टर 34 में राम मंदिर का 80 फुट बाय 50 फ़ीट का प्रतीकात्मक स्वरूप व चांदी की चरण पादुका बनी आकर्षण का केंद्र

गुरु गोबिंद सिंह जी के नगर कीर्तन का स्वागत किया श्री राम कृपा ट्रस्ट ने सेक्टर 34 में , वहीं 21 में गुरु सिखों ने किया कलश यात्रा का स्वागत – पेश की अनूठी मिसाल

भजन सम्राट कन्हैया मित्तल की श्री राम भजन संध्या में उमड़ा जनसैलाब

चंडीगढ़ ,(अच्छेलाल),अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की आहट चंडीगढ़ में भी पूरे जोर शोर से सुनाई दी । गाजे बाजे के साथ निकली कलश यात्रा में हजारों नारंगी वस्त्रों में महिलाओं ने घोड़े ऊंट ,बैंड बाजा व भगवान शंकर की इलेक्ट्रॉनिक झांकियों के साथ चल रही हजारों महिलाओं के राम नाम के गुंजायमान से सारे शहर को राममय किया , ऐसा उत्साह शहर में शायद ही पहले कहीं दिखा हो ।

सेक्टर 23 सनातन धर्म मंदिर से शुरू होकर निकली कलश यात्रा, सेक्टर 22 सेक्टर 21 सेक्टर 20 होते हुए सेक्टर 34 पहुंची व सारे रास्ते भगवान राम के भक्तों ने उनके लिए जलपान लंगर की व्यवस्था की हुई थी ।

श्री राम कृपा ट्रस्ट के जगमोहन गर्ग , प्रदीप बंसल, मेयर अनूप गुप्ता , नवराज मित्तल सहित अन्य आयोजकों ने बताया कि उनकी उम्मीद से अधिक शहर वासी भगवान राम के उत्सव में भाग ले रहे हैं सारा शहर राममय है और 22 तारीख तक ऐसे ही उत्साह उल्लास बना रहेगा । अगले दो दिन 3 बजे से 6 बजे तक कवि राज कुमार विश्वास की राम कथा होगी । भगवान राम मंदिर का प्रतीकात्मक स्वरूप व चांदी की चरण पादुका सभी भक्तों के लिये आकर्षण का केंद्र बन गयी।

ट्रस्ट के प्रदीप बंसल , जगमोहन गर्ग , मेयर अनूप गुप्ता व नवराज मित्तल जी जान से तैयारियों में जुटे हैं , उनका कहना है कि 500 सालों की सबसे बड़ी दिवाली की तैयारी में कोई कमी नहीं रखी जायेगी , चाहे तो सारा शहर ही सेक्टर 34 में भगवान राम का गुणगान करने आ जाये ।

ब्यूरों रिपोर्टः संजय कुमार/अच्छेलाल (चंडीगढ़)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *