मेवात में जेजेपी और आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ हरियाणा

मेवात के पूर्व जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन घासेडिय़ा और एडवोकेट फखरूदीन अली ने अपने हजारों समर्थकों के साथ इनेलो की सदस्यता ग्रहण की

मेवात, हरियाणा, (अच्छेलाल) इनेलो की सरकार बनने पर मेवात का विकास गुडग़ांव से भी ज्यादा करेंगे: अभय सिंह चौटालाकहा- इनेलो को कमजोर करने के लिए अनेक बार लोगों ने षडय़ंत्र रचे, लेकिन जब जब भी किसी ने इनेलो पार्टी को कमजोर करने की कौशिश की तो इनेलो पार्टी और ज्यादा ताकत के साथ उभर कर आई है18 फरवरी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन नूंह की अनाज मंडी में रखा है उस समय कैसे मेवात का विकास करेंगे उसके बारे में विस्तार से बताएंगेअभय सिंह चौटाला के मुख्यमंत्री बनने पर वक्त को भी नाज होगा कि ऐसे सच्चे और वचन के पक्के व्यक्ति के हाथों में हरियाणा प्रदेश की बागडोर है: तैयब हुसैन घासेडिय़ा गुरूग्राम इनेलो पार्टी को सोमवार को उस समय बड़ी मजबूती मिली जब जेजेपी के मेवात के पूर्व जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन घासेडिय़ा ने जेजेपी और प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट फखरूदीन अली ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह अपने हजारों समर्थकों के साथ इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो की सदस्यता ग्रहण की। पिछले कुछ समय में तैयब हुसैन घासेडिय़ा समेत मुस्लिम समुदाय के बड़े चेहरों के इनेलो पार्टी में शामिल होने से मेवात जिला का पूरा मस्लिम समुदाय एक तरफा इनेलो के साथ खड़ा हो गया है।अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज इनेलो और चौ. देवीलाल की नीतियों मे भरोसा कर पार्टी में शामिल होने पर तैयब हुसैन घासेडिय़ा और एडवोकेट फखरूदीन अली समेत शामिल हाने वाले सभी लोगों को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टियों में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। इनेलो को कमजोर करने के लिए अनेक बार लोगों ने षडय़ंत्र रचे 1987 में वीपी सिंह ने, उसके बाद 2013 में कांग्रेस ने एक और षडय़ंत्र के तहत पार्टी को कमजोर करने के लिए चौटाला साहब को जेल करवा दी, उसके बाद जिन लोगों के हाथों में चौटाला साहब ने पार्टी की बागडोर सौंप रखी थी बीजेपी ने उनको ही पार्टी से अलग कर दिया। लेकिन जब जब भी किसी ने इनेलो पार्टी को कमजोर करने की कौशिश की तो इनेलो पार्टी उसके बाद और ज्यादा ताकत के साथ उभर कर आई है।

उन्होंने कहा कि मेवात का पिछड़ा इलाका होने का एक बहुत बड़ा कारण है कि मेवात के लोग जिसको विधानसभा में चुन कर भेजते हैं वो विधायक बनने के बाद मेवात के विकास की बात नहीं करता वो थाने की राजनीति करता है। इस पर वहां मौजूद लोगों ने भी हामी भरते हुए कहा कि यही सच्चाई है। अभय सिंह ने कहा कि अबकी बार मेवात की सभी सीटों पर इनेलो के विधायक बनेंगे और वे थाने की राजनीति नहीं करेंगे बल्कि लोगों की सेवा करने की राजनीति करेंगे। उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि आप इनेलो की सरकार बनाओ, मेवात का विकास गुडग़ांव से भी ज्यादा होगा और हर तरह की सुविधाएं मेवात को देंगे। उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन नूंह की अनाज मंडी में रखा है उस समय कैसे मेवात का विकास करेंगे उसके बारे में विस्तार से बताएंगे।तैयब हुसैन ने किया दावा- मेवात की तीनों सीटों समेत मुस्लिम बाहुलय की सभी सातों सीटें इनेलो जीतेगीतैयब हुसैन घासेडिय़ा ने तहे दिल से अभय सिंह चौटाला का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आज जितना मान और सम्मान इनेलो में मिला है उतना किसी और पार्टी में नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि मेवात में एक चर्चा चल पड़ी है कि अबकी बार भाजपा और जेजेपी दोनो पार्टियां बुरी तरह से हारेंगी और इसकी शुरूआत मेवात से हो चुकी है। तैयब हुसैन ने दावा किया कि मेवात की तीनों सीटों समेत मुस्लिम बाहुलय की सभी सातों सीटें इनेलो जीतेगी। उन्होंने कहा कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला और अभय सिंह चौटाला मेवात को अपना पहला घर मानते हैं और अब हमारा यह दायित्व बनता है कि इनके पहले घर से सात की सात सीटें जिता करके अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला के मुख्यमंत्री बनने पर वक्त को भी नाज होगा कि ऐसे सच्चे और वचन के पक्के व्यक्ति के हाथों में हरियाणा प्रदेश की बागडोर है। आज प्रदेश में इनेलो की फतह की इबारत लिखी जा चुकी है।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/ अच्छे लाल(हरियाणा)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *