मोदी रैली की तैयारी जोरों पर, रैली स्थल का जायजा लेने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी

author
0 minutes, 4 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ हरियाणा

हरियाणा के विकास में मील का पत्थर साबित होगी मोदी की रेवाड़ी रैली- 16 फरवरी को 4 परियोजनाओं की हरियाणा को सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी- गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे माजरा का दौरा

चंडीगढ़, (अच्छेलाल) हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेवाड़ी दौरा से पहले की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को रेवाड़ी के माजरा गांव पहुंचे। उन्होंने एम्स की साईट और अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि 16 फरवरी का दिन हरियाणा के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी के माजरा गांव में एम्स की आधारशिला रखने के साथ ही 4 बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और शिलान्यास भी करेंगे। श्री सैनी ने कहा कि गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी तैयारियों का जायजा लेने माजरा पहुंचेंगे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, विधायक लक्ष्मण यादव, जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह चौहान, अरिवंद यादव व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।नायब सैनी ने कहा कि मोदी जी रेवाड़ी से ही हांसी-रोहतक रेलवे लाइन, ओल्ड गुरुग्राम मैट्रो परियोजना, यमुनानगर में बनने वाले 800 मेगावाट थर्मल पावर प्लांट की भी आधारशिला रखेंगे।

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से हरियाणा के विकास को गति मिलेगी। वहीं इस एम्स के बनने से हरियाणा के अलावा राजस्थान, यूपी और दिल्ली के नागरिकों को भी लाभ मिलेगा।नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माजरा की धरती से विकसित भारत, विकसित हरियाणा रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि रैली की तैयारियां जोरों से चल रही है। इसको लेकर पूरे हरियाणा में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी, गुरुग्राम, नूंह और महेंद्रगढ़ आदि चार जिलों से ही एक लाख से अधिक लोग इस रैली में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2013 में रेवाड़ी की वीर भूमि से ही चुनाव का शंखनाद किया था। उन्होंने कहा कि यह रैली 2013 की रेवाड़ी रैली से भी ज्यादा भव्य और ऐतिहासिक होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं में रैली को लेकर काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि चार जिलों के 14 विधानसभा के लोग इस रैली में पहुंचेंगे और बाकि अन्य विधानसभाओं के लोग प्रधानमंत्री के संबोधन को एलईडी के माध्यम से सुनेंगे। हरियाणा की अन्य विधानसभाओं में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।नायब सैनी ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार ने इन दस सालों में देश और प्रदेश की तस्वीर बदली है। सड़कों, हाइवे, एक्सप्रेस-वे जितने मोदी सरकार में बने हैं, उतने कांग्रेस के 5 सालों के शासन में नहीं बनें। उन्होंने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित सरकार है। 10 सालों में मोदी और मनोहर सरकार ने गरीबों के हितों में अनेकों योजनाएं बनाई, जिनसे गरीब व्यक्ति का जीवन सरल हुआ है।नायब सैनी ने कहा कि मोदी ने जो कहा उससे कहीं अधिक करके दिखाया है। गरीबों को पक्के मकान दिए, उज्जवला योजना से महिलाओं को धूआं से मुक्ति दिलाई, हर घर नल से जल पहुंचाकर महिलाओं को दूर-दूर से पानी लाने के झंझट से मुक्त किया। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने भी हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन किया। मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरी मिल रही है। परिवान पहचान पत्र के जरिए लोगों को घर बैठे सुविधाएं मिल रही है। नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार गांवों को 24 घंटे बिजली मिलना मनोहर सरकार में ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि यह रैली हरियाणा के इतिहास की सबसे बड़ी रैली होगी।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/ अच्छे लाल (हरियाणा)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *