स्वच्छ जल स्वच्छ मन को लेकर ब्रांच महेश्वरी में किया गया सफाई अभियान

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ सहारनपुर

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउण्डेशन द्वारा ‘प्रोजेक्ट अमृत’ के अंतर्गत ‘(स्वच्छ जल, स्वच्छ मन‘) परियोजना के दूसरे चरण में ब्रांच माहेश्वरी खुर्द यूनिट नम्बर 1265 के यमुना नदी ग्राम बीजोपरा के घाट पर स्वच्छता अभियान का सफल आयोजन सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज जी की कृपा से किया गया। जानकारी देते हुए सेवादल संचालक डा विनय कुमार ने बताया की जल परमात्मा का वरदान है, हमें इस अमृत की संभाल करनी है इस दुनिया के है देवता तीन,बचा लो जल, जंगल और जमीन.जख्म सूखा और धरा को हरा होना चाहिए,पानी आँखों से नहीं, नदियों में बहना चाहिए । उन्होने बताया की सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से

संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान के उपलक्ष्य मे‘प्रोजेक्ट अमृत’ के अंतर्गत ‘स्वच्छ जल, स्वच्छ मन’ परियोजना के दूसरे चरण का आयोजन 25 फरवरी, 2024 को देशभर में किया गया। ‘स्वच्छ जल, स्वच्छ मन’ के आदर्श वाक्य से प्रेरणा लेते हुए यह परियोजना देश भर में एक साथ विशाल रूप में आयोजित की गई। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जल निकायों को संरक्षित करने के विकल्पों के विषय में जनमानस को जागृत करना है, ताकि आने वाली पीढ़ियों को एक स्वस्थ भविष्य दिया जा सके।

इसी श्रंखला में सन्त निरंकारी मिशन की ब्रांच माहेश्वरी खुर्द में ‘स्वच्छ जल-स्वच्छ मन‘ परियोजना का यह स्वच्छता अभियान जिसमें। सेवादल के लगभग 80 भाई बहनों ने भाग लिया । इस अवसर पर ब्रांच के मुखी/संयोजक रघुनाथ प्रसाद संचालक महात्मा डॉ विनय कुमार शिक्षक महात्मा सदनपाल संचालिका बहन अनुराधा शिक्षिका बहन वंदना और सेवा दल के समस्त भाई और बहनों ने उपस्थित होकर प्रातः 8 बजे से ग्राम बीजोपुरा यमुना नदी पर स्वच्छता अभियान के साथ अपनी सेवायें आरम्भ कीं। इस अभियान में ब्रांच के सभी सेवादल के अधिकारी और महात्माओं ने बड़े ही प्यार नम्रता और लगन से सेवा को निभाया और अपना भरपूर सहयोग दिया ।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/ संजय कुमार(सहारनपुर)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *