जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के आह्वान पर CBSE एवं ICSE स्कूलों के संगठन प्रोग्रेसिव

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ सहारनपुर

स्कूल्स सोसायटी ने लिया मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय*

*स्कूल कालेजों के आस पास निकाली जायेगी मतदाता जागरूकता रैलियां…नरगिस मलिक*

* स्कूली बच्चों के माध्यम से किया जायेगा अभिभावकों को मतदान के प्रति जागरूक …सुरेन्द्र चौहान*

*लोकतंत्र मे मतदान संवैधानिक अधिकार…सुधीर जोशी*

सहारनपुर*, *जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र* के आह्वान पर CBSE एवं ICSE स्कूलों के संगठन प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी की बैठक मे लोकसभा चुनाव मे मतदान प्रतिशत बढाने के लिए बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों को जागरूक करने के साथ साथ आस पास के क्षेत्रों मे जनजागरूकता रैलियां निकालने का निर्णय लिया गया। बैठक मे उपस्थित सभी स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्य को मतदान की शपथ भी दिलाई गई।

स्थनीय दिल्ली रोड स्थित एक होटल के सभागार मे आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए *प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी की अध्यक्ष नरगिस मलिक* ने कहा कि सभी स्कूल संचालक बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों व अन्य मतदाताओं को जागरुक करने मे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे ताकि इस बार भी सहारनपुर जनपद को मतदान प्रतिशत मे पहले पायदान पर कायम रखा जा सके।

*प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र चौहान* ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करना चाहिए उन्होंने कहा कि सहारनपुर के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों को मतदान के प्रति जागरूक करने का काम किया जायेगा। जिसके तहत बच्चे अपने माता पिता से मतदान जागरूकता संबंधी शपथपत्र भरवाने का कार्य करेंगे।

*महासचिव सुधीर जोशी* ने कहा कि लोकतंत्र मे मतदान का अधिकार नागरिकों का संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकार है जिसका प्रयोग कर जनता को योग्य व ईमानदार व्यक्ति को जनप्रतिनिधि चुनना चाहिए। उन्होने कहा कि स्कूल कालेज अपने के आस पास के क्षेत्रो मे जनजागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरुक करेंगे।

बैठक मे संयोजक सुरेन्द्र चौहान ने उपस्थित सभी प्रधानाचार्यो व स्कूल संचालको मतदान की शपथ भी दिलायी। *बैठक में सेंट मैरी एकेडमी की प्रधानाचार्य सिस्टर जेरीन, सिस्टर मेरी, पाइनवुड स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर संजीव जैन, स्किल्ड स्कूल के डायरेक्टर लक्ष्य सिंघल, गुरुतेग बहादुर पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य सरदार इंद्रपाल सिंह, केएलजी पब्लिक स्कूल के संस्थापक वाई.के.गुप्ता,

पीच ग्रो स्कूल की प्रधानाचार्य रोमिला बांगा, अंजलि शर्मा, कुशवाहा आर्मी पब्लिक स्कूल के संस्थापक एस.एस. कुशवाहा, इन्फेंट जीसस स्कूल की प्रधानाचार्य लौरेना सिमलई, शेम्फोर्ड स्कूल की प्रधानाचार्य वंदना सक्सेना, ब्राउनवुड पब्लिक स्कूल के डॉयरेक्टर सैयद मुदस्सिर, सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य संजय गुप्ता, ग्लोकल स्कूल के प्रधानाचार्य दीपक माटा, आशा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल के उपप्रधानाचार्य मनु मल्होत्रा, मिनीलैंड स्कूल के डायरेक्टर अपूर्व सिंघल, एम.डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अनुज सैनी आदि मौजूद रहे।*

ब्यूरों रिपोर्टः मोनू कुमार/कुमार योगेश(सहारनपुर)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *