भाजपा राजनीति से नही राष्टनीति से करती पर काम/ नरेन्द्र मोदी

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ सहारनपुर

योगी 10 मिनट तो मोदी 40 मिनट बोले

विपक्ष पर करप्शन को बढ़ावा देने और सत्ता के लिए एकजुट होने का लगाया आरोप

सपा हर घंटे बदल रही है उम्मीदवार और कांग्रेस को नहीं मिल रहे हैं उम्मीदवार/मोदी

सहारनपुर। आत्मविश्वास और उत्साह से लबालब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर के दिल्ली रोड़ स्थित रेनबो स्कूल के बराबार में राधा स्वामी सत्संग मैदान पर मतदाताओं से तीसरी बार उनकी सरकार चुनने के लिए आशीर्वाद मांगा। देश की 18 वीं लोकसभा के चुनाव के पहले चरण के 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के पहले नंबर की सीट सहारनपुर में शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दूसरी रैली में मतदाताओं को 40 मिनट के अपने सम्मोहित कर देने वाले भाषण में अपनी दस साल की उपलब्धियों को एक-एक करके गिनाया तो वहीं आगे आने वाले पांच सालों के लिए किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की। प्रधानमंत्री करीब साढ़े ग्यारह बजे सभा स्थल पर पहुंचे। जहां उनका पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

प्रधानमंत्री से पूर्व 10 मिनट योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया। ठीक 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू हुआ। उन्होंने मां शाकुम्बरी देवी की पवित्र धरती पर सभी को राम-राम के संबोधन के साथ अपनी बात शुरू की। उन्होंने कहा कि जहां उनकी सरकार को 10 साल पूरे हो गए हैं वहीं भाजपा आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर की धरती से हुंकार भरी और विपक्ष को चुनावी मैदान में ललकारा। उन्होंने कहा कि 2014 में जब वे प्रधानमंत्री बने तो भारत दुनिया की 11वीं आर्थिक ताकत था। 10 वर्षों के दौरान उनकी सरकार ने भारत को 5वीं आर्थिक महाशक्ति बना दिया हैं और अगले पांच सालों में भारत दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएगा। वह भारत को विकासशील देश से विकसित देश बनाने के मिशन में प्राणपन से लगे हुए हैं।

उन्होंने इसका श्रेय भारत की 144 करोड़ जनता और यहां के प्रबुद्ध मतदाताओं को दिया। उन्होंने गरीब किसान, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक सभी के कल्याण के बारे में अपने किए गए कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। कांग्रेस जो काम दशकों में नहीं कर पाई वह उनकी सरकार ने 10 वर्षों में पूरा कर दिया है। उन्होंने जनता से यह नारा भी लगवाया कि चार जून यानि मतगणना का दिन हमारा है। उन्होंने कांग्रेस, ईडी और एनडीए के बीच अंतर करते हुए कहा कि वे कमीशन खाने के लिए हैं और हम जनकल्याण और राष्ट्रहित के लिए हैं। उन्होंने अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का उल्लेख करते हुए कहा कि यह हमारी चुनावी घोषणा में नहीं बल्कि हमारे मिशन में शामिल है। इस बार की रामनवमी को रामलला टैंट में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे। यह हमारी पार्टी के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से हमने धारा 370 हटाने का काम पूरा किया हैं। जहां कभी पत्थरबाजों का बोलबाला था वहां अब नवनिर्माण जारी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति नहीं राष्ट्रनीति पर चलती है। भाजपा के लिए राष्ट्र प्रथम है। यह हमारा विश्वास है। यह हमारी रगों में है। यह हमारे सपनों में है। भाजपा और मोदी के लिए देशहित से बड़ा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा से लोग मिशन के लिए जुड़ते हैं। भाजपा राजनीतिक हितों से ऊपर है। गरीब कल्याण चुनावी घोषणा नहीं है। बल्कि हमारा मिशन रहा है। गरीबों को पक्का घर, शौचालय निर्माण, अंधेरा दूर करने के लिए बिजली के मुफ्त कनेक्शन, मुफ्त राशन सरकार ने दिए हैं। आने वाले पांच वर्षों में भी गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि उसके घोषणा पत्र में 1947 वाली मुस्लिम लीग और वामपंथियों की सोच झलकती है। आज की कांग्रेस गांधी की कांग्रेस नहीं है।1947 और वर्षों बाद तक कांग्रेस में एक से एक दिग्गज नेता हुआ करते थे। आज की कांग्रेस भ्रष्टाचारियों की हिमायत करती है और सत्ता पाने के लिए गठबंधन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों पर तीखी हमला करते हुए कहा कि भले ही उन्हें कितनी गालियां खानी पड़े लेकिन भ्रष्टाचार के खात्मे और भ्रष्टाचारियों पर उनकी सरकार की कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम बेटियों को तीन तलाक की कुप्रथा से निजात दिलाने और मुस्लिम परिवारों को तीन तलाक के आतंक से मुक्त करने को अपनी बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि इसके लिए मुस्लिम बेटियां मोदी को आशीर्वाद देती हैं।

उन्होंने सहारनपुर के लकड़ी के नक्काशी के कारोबार की सराहना करते हुए कहा कि सरकार पूरे देश में उत्पादों की बिक्री के लिए बाजार और ग्राहक उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों और उन्नत खेती का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार 3000 रूपए के यूरिया के बोरे को किसानों को केवल 300 रूपए में दे रही है। किसानों को समय पर गन्ना मूल्य का भुगतान हो रहा है। उनकी सरकार छोटे किसानों के लिए संवेदनशील है। अकेले सहारनपुर जिले में तीन लाख किसानों को 860 करोड़ रूपए सीधे उनके खातों में जमा करा चुकी है। उन्होंने कहा कि हम विकसित राष्ट्र में जुटे हैं जबकि विपक्ष सत्ता पाने के लिए तड़फ रहा है। नरेंद्र मोदी ने विपक्ष का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह पहला चुनाव हैं जब विपक्षी दल अपनी जीत का दावा नहीं कर रहे हैं।

विपक्षी दलों के नेता भाजपा और एनडीए की सीटें कम करने के दावे जरूर कर रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि सपा हर घंटे अपने उम्मीदवार बदल रही है जो अपने पार्टी अपने उम्मीदवारों का फैसला भी नहीं कर पाती है वह क्या चुनाव जीतेगी। उन्होंने लगे हाथ कांग्रेस पर भी व्यंग्य किया बोले कि उसकी स्थिति तो यह हो गई है कि उसके उम्मीदवार तक इस्तीफा दे रहे हैं। ईडी गठबंधन अस्थिरता का दूसरा नाम है। जबकि एनडीए ने देश में दस साल स्थिर सरकार दी है। वह खुद हर पल देश की सेवा में लगे हैं। मोदी का सपना ही आपका सपना है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की लड़ाई जनता के लिए है। नौजवानों को रोजगार देने के लिए है। इससे वे पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि दस सालों की उपलब्धि पर पूरा देश गर्व करता हैं। उनके काम को लोगों ने पसंद किया है। मोदी के सपनों का यह ट्रेलर मात्र था। यह शुरूआत थी। मोदी देश को बहुत आगे लेकर जाना चाहता हैं। नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर की जनता से अपने उम्मीदवार राघव लखनपाल शर्मा और कैराना के उम्मीदवार प्रदीप चौधरी को भारी मतों से जिताने की भावुक अपील की। उन्होंने मतदाताओं से यह भी अपील की कि वे इस बार धूप और गर्मी की चिंता ना करते हुए ज्यादा से ज्यादा मतदान केंद्रों पर जाएं और पिछली बार से ज्यादा वोट डालकर देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनवाएं। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी वैश्विक मंच पर सबसे लोकप्रिय और ताकतवर नेता हैं।

उनके विकास के माडल को और गरीब कल्याण के कार्यक्रमों को पूरे विश्व ने मान्यता दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनाकाल में कोविड के प्रबंधन के जरिए देश और दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ी है और वह भारत को दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने की ओर देश को ले जाने में अग्रसर हैं। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुशल नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के आतंकवादियों को चुन-चुनकर ढेर करने का काम किया। आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। भारत इसका सामना नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में ही कर सकता हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भरोसा दिया कि सहारनपुर की जनता यहां के दोनों उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताएगी। साथ ही उत्तर प्रदेश भाजपा का मिशल 80 भी पूरा करेगा। मंच पर प्रदेश भाजपाध्यक्ष और जिले के मंत्री एवं विधायक उपस्थित थे। मोदी की आज की सभा स्थल पर पैर रखने को भी जगह नहीं बची थी। जनसभा के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबंध किए गए थे।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/ संजय कुमार/मनीष मलिक (सहारनपुर)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *