महात्मा फुले के दिखाए रास्ते पर चलते हुए उनके कामों को धरातल पर उतार रही है डबल इंजन सरकार: नायब सैनी

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ चंडीगढ

हर वोट कमल के निशान पर देना हम सबकी जिम्मेदारी: नायब सैनी

कुरूक्षेत्र में सैनी समाज द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने महात्मा फुले को किया नमन

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महात्मा फुले के जीवन से जुड़ी दो प्रेरणादाई बातें भी सबके सामने रखी

चंडीगढ़, (अच्छेलाल), हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार शिक्षा, महिला उत्थान, गरीब कल्याण और सामाजिक-आर्थिक समानता की दिशा में महात्मा फुले के बताए मार्ग पर चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने गरीबों, पिछड़ों, अति पिछड़ों के उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन लगाया है और समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ संघर्ष करते हुए बेटियों को शिक्षित करने का काम किया है। सीएम सैनी ने सामने बैठे जनसमूह को विश्वास दिलाया कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले के हर संकल्प को पूरा कर रही है। यहां श्री सैनी ने मंच पर उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रेरणा से हरियाणा के अंदर महात्मा ज्योतिबा फुले के विजन को धरातल पर उतारा है।मुख्यमंत्री श्री सैनी रविवार को कुरूक्षेत्र में महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। सैनी समाज सभा एवं सर्व समाज द्वारा आयोजित समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने भी अपना संबोधन रखा।समारोह में पहुंचने पर सैनी समाज के लोगों ने मुख्ममंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जबरदस्त स्वागत किया। समाज द्वारा किए भव्य स्वागत और अभिनंदन से अभिभूत मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्वागत मेरा नहीं आप सभी लोगों का स्वागत है। समारोह में बोलते हुए नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व सीएम मनोहर लाल का आप सभी लोगों से विशेष प्रेम है। श्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व सीएम मनोहर लाल ने मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद पर विराजमान कर बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा कि अब समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे ज्यादा से ज्यादा कमल का फूल खिलाकर तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में अपना सहयोग करें।

समाज के लोगों से आग्रह करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि कमल का फूल लेकर जो भी प्रत्याशी आए उसे एकमुश्त वोट देकर कमल खिलाने का काम करें।सीएम ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले का जीवन एक खुली किताब की तरह है। महात्मा फुले की कार्यशैली की प्रशंसा उस समय के महान संतों और महापुरूषों ने भी की है। डा. भीम राव अंबेडकर तो महात्मा फुले को अपना गुरू और आदर्श मानते थे। श्री सैनी ने कहा कि हमें और हमारी पीढ़ी को महात्मा फुले के बताए मार्ग पर चलते हुए आगे बढ़ना है।मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने बेटियों को शिक्षित करने, समाज के दबे कुचले लोगों को आगे बढ़ाने और समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने के लिए जीवन भर काम किया। महात्मा ज्योतिबा फुले के दिखाए रास्ते पर चलते हुए डबल इंजन की सरकार उनके कामों को धरातल पर उतार रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा से बेटियों को बचाने का आह्वान किया, उसका परिणाम है कि लाखों बेटियों की जान बची है। पीएम मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को पूर्व सीएम मनोहर लाल ने आगे बढ़ाया और बेटियों के भविष्य निर्माण के लिए अनेकों योजनाएं बनाई।नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में बेटियों की आगे की पढ़ाई ना रूके इसके लिए हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज बनाए गए हैं। मंच से संकल्प लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार पूर्व सीएम की बनाई गई सभी योजनाओं को 100 प्रतिशत धरातल पर उतारने का काम करेगी। नायब सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के युवाओं को नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि अब लोग भी सीना तान कर कहते हैं कि भाजपा सरकार ने गजब काम किया है। गरीब का बच्चा भी अब योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी लग रहा है। श्री सैनी ने समाज के सभी लोगों से एक-एक वोट कमल का बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी को देने का भी आह्वान किया।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/अच्छे लाल(चंडीगढ)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *