निरंकारी सेवादल का त्रैमासिक कैम्प निरंकारी सत्संग भवन पर हुआ आयोजित

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

पूरी लगन व निष्ठा से मर्यादा को ध्यान में रखकर अपनी सेवाओं को निभाए – रजनीश कुमार

सेवादल केंप में सेवादल के सदस्यों को सदगुरु के आदेशों की जानकारी देते क्षेत्रीय संचालक रजनीश कुमार

सहारनपुर। सन्त निरंकारी सत्संग भवन देहरादून रोड़ पर त्रैमासिक सेवादल केंप का आयोजन क्षेत्रीय संचालक रजनीश कुमार जी की हजूरी में किया गया जिसमें सैकड़ों सेवादल के भाई बहनों ने प्रतिभाग किया।

सेवादल को सम्बोधित करते हुऐ क्षेत्रीय संचालक रजनीश जी ने कहा की सतगुरु ने हम सब पर कृपा की है जो हमे सेवादल की वर्दी बक्शी हैं । सभी ने अपनी स्वेच्छा से इस वर्दी को धारण कर पहले प्रण को मानकर सेवा करने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि हम पूरी लगन व निष्ठा से मर्यादा को ध्यान में रखकर अपनी सेवाओं को निभाए ।

श्री रजनीश ने कहा की जब सत्गुरु खुश होते हैं तो सेवा बक्शते हैं और वह व्यक्ती बड़ा भाग्यशाली होता है जो हुकुम मानकर सेवा को हुबहू निस्वार्थ करता है आप सभी के कंधों पर सत्गुरु ने एक ज़िम्मेदारी सौंपी हैं और उस ज़िम्मेदारी का निर्वाह हमने हमेशा करना है। उन्होंने नेपाल में हुऐ दो दिवसीय निरंकारी संत समागम का भी जिक्र किया।

इस मौके पर संयोजक हरबंश लाल जुनेजा, संचालक संजीव भंडारी, शिक्षक अनिल गुलाटी, सहायक शिक्षक जगजीत सिंह नीटू, सहायक शिक्षक गुलशन सर्राफ,सहायक संचालिका महेंद्र कौर, शिक्षिका पूनम ,सहायक शिक्षका डिम्पल सचदेवा, सहायक शिक्षिका नेहा,सहायक शिक्षिका डिम्पल बजाज, व सैकड़ो की संख्या में सेवादल बाल सेवादल मौजूद रहा।

ब्यूरों रिपोर्टः मोनू कुमार / कुमार योगेश (सहारनपुर)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *