राजस्थान के तिजारा में भूपेंद्र यादव के लिए प्रचार करने पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री

author
0 minutes, 4 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ चंडीगढ

नायब सैनी ने कांग्रेस पर साधे निशाने 55 साल के शासन में कांग्रेसी नेताओं ने देश को सशक्त करने की बजाय अपने परिवारों को सशक्त किया: नायब सैनी

कांग्रेस शासन में जवानों पर पत्थरबाजी होती थी और सरकार मौन रहती थी : नायब सैनी

कमल का बटन तिजारा में दबेगा और ताकत पीएम मोदी के पास जाएगी: नायब सैनी

चंडीगढ़, (अच्छेलाल), हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी राजस्थान की अलवर लोकसभा के तिजारा में कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश और देश के लोगों के साथ अन्याय किया है। न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने तीन-तीन दिनों तक लोगों को गैस के लिए तरसाया है। कांग्रेस ने जवानों, महिलाओं, किसानों के साथ भी अन्याय किया है। भारत को जोड़ने की बात करने वाली कांग्रेस को अपने पुरखों के क्रिया कलापों को भी देख लेना चाहिए। नायब सैनी ने कहा कि भारत को नजदीक से जोड़ने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। जवानों, किसानों और महिलाओं को मान-सम्मान और न्याय देने का काम 10 सालों में मोदी सरकार ने किया है। श्री सैनी बुधवार को तिजारा में अलवर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।तिजारा में लोगों से अपील करते हुए नायब सैनी ने कहा कि 19 अप्रैल को कमल का बटन दबाकर भूपेंद्र यादव को ऐतिहासिक मार्जिन से जिताकर संसद में भेंजे। उमड़े जनसैलाब से गदगद श्री सैनी ने दावा करते हुए कहा कि 400 पार का मैसेज तिजारा से जाएगा। इस मौके पर राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, मंत्री संजय शर्मा, पूर्व सांसद चरण सिंह, पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहुजा, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, जिला महामंत्री महासिंह चौधरी, पूर्व विधायक मामन यादव, राजकिशन मेघवाल, बाबा बालकनाथ आदि उपस्थित रहे। शौर्य की धरती राजस्थान को नमन करते हुए सीएम सैनी ने कांग्रेस के मैनीफेस्टों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किस मुंह से न्याय की बात करती है, कांग्रेस के समय में हमारे जवानों पर पत्थरबाजी होती थी और कांग्रेस सरकार चुप बैठी रहती थी। उन्होंने कहा कि न्याय तो पीएम मोदी ने किया है, अब ना तो हमारे जवानों पर पत्थरबाजी होती है और ना ही कहीं पत्थरबाज दिखाई देते हैं। पीएम मोदी ने दुनिया के अंदर देश का नाम ऊँचा किया है। देश की समस्याओं का समाधान किया है।नायब सैनी ने कहा कि चुनाव आते हैं तो कांग्रेस के लोग सब्जबाग दिखाने निकल पड़ते हैं। कांग्रेस 55 साल सत्ता में रही और एक ही परिवार का राज रहा। कांग्रेस ने चुनाव के समय गरीबी हटाओ का नारा दिया और अपनी ही गरीबी हटाई। नायब सैनी ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीब कल्याण की योजनाएं बनाई और उनका लाभ गरीबों तक पहुंचाया। गरीब लोगों को आयुष्मान कार्ड के जरिए 5 लाख रुपये तक का फ्री इलाज का अधिकार मोदी सरकार ने दिया। नायब सैनी ने कहा कि 2014 से पहले मुम्बई जाने में 35 से 40 घंटे लगते थे।

इन दस सालों में मोदी सरकार ने हाइवे, एक्सप्रेस-वे का जाल बिछाया है। अब मुम्बई जाने में 12 से 14 घंटों का समय लगता है।नायब सैनी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व का कमाल है कि अब भारत का नाम गौरव के साथ लिया जाता है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है। 2014 से पहले और 2014 के बाद हुए काम को गिनाते हुए श्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले 74 एयरपोर्ट थे और 2014 के बाद एयरपोर्ट की संख्या 150 हो गई। पहले 5 शहरों में मैट्रो चलती थी और अब 20 शहरों में मैट्रो दौड़ रही है। 2014 से पहले 380 मेडिकल कालेज थे और मोदी सरकार ने इनकी संख्या बढ़ाकर 700 कर दी। वर्ष 2013-14 में एमबीबीएस की सीटें देश में 50 हजार थी जो अब 1 लाख से भी ज्यादा हो गई है। श्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले आईआईएम 16 थे और अब 23 हैं। मोदी सरकार ने देश के अंदर आईआईटी और एम्स की संख्या भी बढ़ाकर शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र में बड़े काम किए। श्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले विश्वविद्यालयों की संख्या 400 थी और अब बढ़कर 1100 हो गई।नायब सैनी ने कहा कि न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी नही सोचा। कांग्रेस को सिर्फ अपने वोटों की चिंता रही है। उन्होंने कहा कि न्याय प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर नल से जल पहुंचाकर, शौचालय बनवाकर और गैस कनेक्शन तथा गरीबों को पक्के मकान देकर किया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से किसानों को सम्मान दिया है। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मजबूत किया है। मोदी की कल्याणकारी नीतियों का परिणाम है कि 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकले हैं।नायब सैनी ने कहा कि 19 अप्रैल को कमल का बटन तिजारा में दबेगा और इसकी ताकत पीएम मोदी के पास जाएगी। उन्होंने कहा कि जब यह ताकत मोदी के पास जाएगी। पीएम मोदी के विकसित भारत बनाने के लक्ष्य में तिजारा के लोगों का बड़ा योगदान होगा। सीएम ने जनता से भरोसा देते हुए कहा कि आप लोगों की आवाज को भूपेंद्र यादव लोकसभा में मजबूती से रखेंगे। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति बाहर गया हुआ है तो उसे बुला लेंं और एक-एक वोट कमल के फूल पर डालकर विकसित भारत बनाने में सहयोगी बनें।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/अच्छे लाल(चंडीगढ)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *