बसपा अपने दम पर लड़ रही अकेले चुनाव कोंग्रेस भाजपा एक सिक्के के दो पहलू – मायावती

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ सहारनपुर

सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल राणा को विजयी बनाने के लिऐ बासपा सुप्रीमों मायावती ने जनता से की अपील

सहारनपुर। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने सहारनपुर के नागल देवबंद रोड़ खटोली में पहुंची। मायावती ने सहारनपुर से बसपा प्रत्याशी माजिद अली व कैराना से बसपा प्रत्याशी श्री पाल राणा के समर्थन में वोट करने की अपील की। जनसभा में हजारों लोगों ने पहुंच कर बसपा सुप्रीमों को गद गद कर दिया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कांग्रेस, भाजपा या किसी भी विरोधी पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं है बल्कि अकेले ही अपने बलबूते पर पुरी तैयारी से चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा की बसपा ने टिकट बंटवारे में सर्व समाज के लोगों को भागेदारी दी है। जिन्हे जिताने के लिए पार्टी के लोग जी जान से लगे हैं। यहां भीड़ देख कर उन्हे भरोसा हो गया है कि पिछली बार की तरह ही वे पार्टी को जिताने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ज्यादातर सरकारें कांग्रेस पार्टी की रही है। दलित आदिवासी पिछडा वर्ग विरोधी नीतियों के चलते इस पार्टी को केंद्र और राज्यों से बाहर होना पड़ा। यही स्थिति इनकी सहयोगी पार्टियों की बनी रही है। अब पिछले दस सालों में बीजेपी और इनके सहयेागी दल केंद्र तथा अधिकांश राज्यों में सत्ता में आए। अब बीजेपी की भी जातिवादी, पूंजिवादी नीतियों तथा इनकी कथनी और करनी में भी काफी अंतर होने से इस बार यह लगता है कि यह पार्टी भी इस बार केंद्र की सत्ता में वापिस आने वाली नहीं है।

अपने बलबूते चुनाव लड़ रही बसपा: मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कांग्रेस, भाजपा या किसी भी विरोधी पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं है, बल्कि अकेले ही अपने बलबूते पर पूरी तैयारी से चुनाव लड़ रही है। उन्होंने टिकट बंटवारे में सर्व समाज के लोगों को भागेदारी दी है, जिन्हे जिताने के लिए पार्टी के लोग जी जान से लगे हैं। यहां भीड़ देख कर उन्हे भरोसा हो गया है कि पिछली बार की तरह ही वे पार्टी को जिताने का काम करेंगे।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने मुस्लिमों को कांग्रेस के झांसे में न आने की बात कही उन्होंने कहा की ऐसे व्यक्ति को वोट देने का क्या फ़ायदा जो कभी इधर तो कभी उधर। और बोला की सभी मुस्लिम एक मत होकर बासपा को समर्थन कर बासपा प्रत्याशी माजिद अली को विजयी बना कर लोकसभा में भेजने का काम करने की अपील की

भाजपा की करनी और कथनी में बड़ा अंतर /मायावती
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आजादी के बाद ज्यादातर सरकारें कांग्रेस पार्टी की रही हैं। दलित आदिवासी पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के चलते इस पार्टी को केंद्र और राज्यों से बाहर होना पड़ा। यही स्थिति इनकी सहयोगी पार्टियों की बनी रही है। अब पिछले दस वर्षों में बीजेपी और इनके सहयेागी दल केंद्र तथा अधिकांश राज्यों में सत्ता में आए। अब बीजेपी की भी जातिवादी, पूंजिवादी नीतियों तथा इनकी कथनी और करनी में भी काफी अंतर होने से इस बार यह लगता है कि यह पार्टी भी इस बार केंद्र की सत्ता में वापिस आने वाली नहीं है।

मायावती बोलीं- नाटकबाजी, जुमलेबाजी नहीं आएगी काम, इनके वादे हवाई
मायावती ने कहा कि यदि यह चुनाव इस बार फ्री और फेयर होता है और आम चर्चा के मुताबिक वोटिंग मशीनों में कोई कमी नहीं की जाती है। वैसे भी इस बार चुनाव में इनकी कोई नाटकबाजी जुमलेबाजी और गारंटी आदि काम आने वाली नहीं है। जनता इस बात को समझ चुकी है कि इनकी पार्टी ने गरीबों, कमजोर वर्गों और मेहनतकश वर्गों से जो हवा हवाई वादे और गांरटी की थी उनका जमीनी हकीकत में अब तक एक चौथाई भी नहीं हो सका है। पूंजिपतियों को ही मालामाल किया गया है। सरकार उन्हें छूट देने और उन्हे बचाने में ही लगी रही है।इससे पूर्व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने जनसभा स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

ब्यूरों रिपोर्टः मोनू कुमार / कुमार योगेश (सहारनपुर)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *