नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र को अपना घर बता रहे हैं, लेकिन जनता पूछ रही है पिछले 10 साल कहां थे ? : डॉ. सुशील गुप्ता

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ चंडीगढ

नवीन जिंदल बताएं कि कोरोना और बाढ़ के समय में कुरुक्षेत्र क्यों नहीं आए? : डॉ. सुशील गुप्ता

नवीन जिंदल ने घर बदल लिया लेकिन कुरुक्षेत्र की जनता अपना घर नहीं बदलना चाहती : डॉ. सुशील गुप्ता

कुरुक्षेत्र में लायक बेटे को लाना चाहती है जनता : डॉ. सुशील गुप्ता

कुरुक्षेत्र, (अच्छेलाल), आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर नवीन जिंदल पर निशाना साधा। उनके साथ प्रो. कृष्णचंद रल्हान, सतीश गर्ग, विशाल खुब्बड़, मेवा सिंह, ओम सिंह मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल कह रहे हैं कि कुरुक्षेत्र उनका घर है तो एक वीडियो में एक बुजुर्ग नवीन जिंदल से माइक लेकर कहते हैं कि पिछले 10 साल कहां थे? इस पर उनको गुस्सा आ गया? नवीन जिंदल बताते क्यों नहीं कि कोरोना और बाढ़ के समय में यहां क्यों नहीं आए? नवीन जिंदल उस बेटे की तरह हैं जो मुसीबत में अपने मां बाप को छोड़कर भाग जाते हैं। जब कुरुक्षेत्र के पिपली में अन्नदाता पर लाठियां बरसाई जा रही थी तब नवीन जिंदल कहां थे? जब कुरुक्षेत्र में बुजुर्गों की पेंशन कटी, लोगों का बिजली बिल 10-10 गुना बढ़ गया, तब नवीन जिंदल कहां थे?

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को इलाज के लिए दर बदर धक्के खाने पड़ते हैं, यहां का अस्पताल 100 बेड से आगे नहीं बढ़ा, एमआरआई की मशीन आज तक नहीं लगी, अल्ट्रासाउंड सप्ताह में एक बार होता है, पैरासिटामोल की गोलियां यहां मिलती नहीं तब नवीन जिंदल ने सुध क्यों नहीं ली? जब कोरोना में सभी ऑक्सीजन के लिए धक्के खा रहे थे, तब नवीन जिंदल कहां थे? नवीन जिंदल वोटों के लालच के लिए अपने आप को कुरुक्षेत्र का बेटा बता रहे हैं, जबकि बेटे का फर्ज होता है कि वो अपने मां बाप की सेवा करे। नवीन जिंदल कह रहे है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उनके प्रोग्रामों में खलल डाल रहे हैं। खलल तो नवीन जिंदल डाल रहे हैं वो कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के सामने जाकर गीड़गीड़ा रहे हैं। नवीन जिंदल ने घर बदल लिया लेकिन कुरुक्षेत्र की जनता अपना घर नहीं बदलना चाहती।

उन्होंने कहा कि जनता अब कुरुक्षेत्र में लायक बेटे को लाना चाहती है। जो उनके लिए अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा, युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करे और शहीदों का सम्मान करे और महिलाओं के सम्मान को बरकरार रखे। जनता उस पार्टी के साथ नहीं जाना चाहती जो पुलिस सुरक्षा में भी महिला के साथ दुष्कर्म कराए। आज सभी सर्वेक्षण बता रहे हैं कि धर्मनगरी कुरुक्षेत्र विकास चाहती है। जनता चाहती है कुरुक्षेत्र एक धार्मिक पर्यटन स्थल के रुप में विकसित हो। मेरा नवीन जिंदल से अनुरोध है कि वो घर घर जाकर अपने बुजुर्गों को विरोधियों के घर में जाने के लिए मजबूर न करें। वो बुजुर्ग नवीन जिंदल से जानना चाहते हैं कि वो पिछले 10 साल कहां रहे। वो ये भी जानना चाहते हैं भाजपा ने नवीन जिंदल पर जो 1 लाख 86 हजार करोड़ रुपए का कोयला चोरी का आरोप लगाया था वो सही था या झूठ।

उन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम के सवाल पर कहा कि इंडिया गठबंधन ओल्ड पेंशन स्कीम को अपने मेनिफेस्टो में डाल चुका है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने शासित राज्यों इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है कि ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करेंगे। जबकि भाजपा ओल्ड पेंशन स्कीम की विरोधी है। आम आदमी पार्टी ने तो आगे बढ़कर अपने विधायकों और सांसदों के लिए भी एक पेंशन की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र से जितने भी उम्मीदवार चुनाव के मैदान में है उनमें से सबसे नजदीक का मैं हूं। कुरुक्षेत्र लोकसभा से मेरा गांव शामलो कलां 30 मिनट की दूरी पर है। जब बाढ़ आई थी तो मैं कुरुक्षेत्र की गलियों में राशन बांटता फिर रहा था और कोरोना के समय में कुरुक्षेत्र लोकसभा में ऑक्सीजन जांच केंद्र खुलवा रहा था। मैं काफी समय से कुरुक्षेत्र की कई धार्मिक संस्थाओं से जुड़ा हआ हूं और लगातार इस क्षेत्र में सेवा कर रहा हूं। उन्होंन कहा कि मैं गांव का रहने वाला हूं और गांव के काम जनता हूं। लेकिन नवीन जिंदल ने पहले तो कभी पल्लेदारी नहीं की। नवीन जिंदल हेलिकॉप्टर से चलते हैं और उनकी फाइल भी सेक्रेटरी उठाता है।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/अच्छे लाल(चंडीगढ)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *