इनेलो की चिट्ठी पर मिलती है विदेशों में पीआरः अभय चौटाला

author
0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ कैथल

विदेशों में पीआर के लिए कांग्रेस या भाजपा की चिट्ठी नहीं चलती, इनेलो की चिट्ठी चलती है, यदि किसी को जरूरत हो तो बता दियो, मैं दे दूंगा- अभय सिंह चौटाला

विश्वास मत के लिए विधानसभा में भाजपा के खिलाफ वोट करुंगाः अभय सिंह चौटाला

इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने गांवों में जनसंपर्क के दौरान बोला प्रतिद्वंदियों पर हमला

कैथल, (अच्छेलाल), इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने वीरवार को अपने चुनावी जनसंपर्क अभियान के तहत कैथल में दीवाल, सजूमा, दुंधरेहड़ी, गुहणा, मालखेड़ी, सांगन, नंदसिंह वाला, संगतपुरा, बुढाखेड़ा, बाबा लदाना, मानस व सिरटा गांवों का दौरा कर देर सायं तक वोट की अपील की। अभय चौटाला चुनाव प्रचार के दौरान रंग में दिखे और विरोधियों पर अपने ही अंदाज में हमला बोला। अभय चौटाला ने कहा कि विदेशों में हरियाणा का युवा भटक रहा है। गांव के गांव खाली हो रहे हैं। इन युवाओं को विदेश में पंद्रह-पंदह साल तक अवैध रूप से रहना पड़ता है। वहां पीआर के लिए कांग्रेस या भाजपा की चिटृठी नहीं चलती। इनेलो की चिटृठी चलती है। यदि किसी को जरूरत हो तो बता दियो। मैं दे दूंगा। अभय चौटाला ने कहा कि इन युवाओं को देश में ही रोजगार मिल सकता था, यदि सरकारों की नीतियां ठीक होती। भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार रोजगार के अवसर खत्म करने पर तुली हुई हैं। सरकारी नौकरियां खत्म की जा रही हैं। सरकारी भर्तियां जो हो रही हैं, उनमें पेपर रद्द, प्रश्र पत्र लीक जैसी परेशानियां साल भर बनी रही। सरकार की मंशा ही नहीं है कि युवाओं को रोजगार दिया जाए। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी के बल पर भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने के लिए वोट मांग रही है। भाजपा बताए जो पहले मोदी के वायदों की गारंटी थी, वह कितनी पूरी हुई है। पहले के सारे वायदे झूठे निकले। नई गारंटी पर लोगों को विश्वास नहीं है। अभय चौटाला ने कहा कि गारंटी तो ताऊ देवीलाल की थी। जो कहते थे, वे करते थे। उन्हीं की देन है कि आज बुढ़ापा पेंशन बढकर तीन हजार हो गई है।

अब चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने ऐलान किया है कि इनेलो की सरकार आने पर बुढ़ापा पेंशन साढ़े सात हजार की जाएगी। अभय चौटाला ने कहा कि गठबंधन का प्रत्याशी हो या भाजपा का प्रत्याशी, वे इस क्षेत्र के गांवों में पिछले दस साल आए ही नहीं, गुप्ता तो कभी यहां रहे ही नहीं। जिंदल परिवार ने पहले भी यहां फैक्ट्री लगाने के झूठे आश्वासन दिए थे, फैक्ट्री लगाई दूसरे प्रदेशों में। विश्वविद्यालय खोला सोनीपत में। उन्हें कुरुक्षेत्र की जनता से कोई सरोकार नहीं है। जबकि इनेलो परिवार की चार पीढ़ियां लोगों के बीच में हैं और लोगों की सेवा कर रहा है। चौधरी देवीलाल हों, चौधरी ओमप्रकाश चौटाला हों, वे स्वयं हों या इनेलो का हर वह कार्यकर्ता, जो कमेरे वर्ग के हितों के लिए हमेशा काम करता है। वह लोगों के बीच में ही रहा है। अभय चौटाला ने कहा कि इस चुनाव में आप सभी अपने व पराये की पहचान करें। जो व्यक्ति हमेशा आपके बीच में खड़ा हो, उसे वोट दें। ताकि संसद में आपकी आवाज उठाई जा सके।अविश्वास प्रस्ताव पर मत देने के लिए अभय सिंह ने किया ऐलान मैं भाजपा के खिलाफ वोट करुंगा – क्योडक में आयोजित जनसभा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि सरकार अल्पमत में आ गई है। यदि वे अल्पमत में नहीं हैं तो हाउस की बैठक बुलाएं और बहुमत साबित करें। कांग्रेस नेता हुड्डा पर आरोप लगाते हुए अभय चौटाला ने कहा कि हुड्डा नहीं चाहता कि यह सरकार गिरे। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होने की स्थिति में अभय चौटाला ने कहा कि वे भाजपा के खिलाफ वोट करेंगे। मौका मिलेगा तो भाजपा की सरकार गिरवाने वाले वे पहले व्यक्ति होंगे। कांग्रेस नेता सरकार के साथ मिलीभगत में मार्च में अविश्वास प्रस्ताव लाने की क्या आवश्यकता थी। जब कांग्रेस को पता था कि उनके पास पर्याप्त संख्या नहीं है। सीएम नायब सैनी पर हमला बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि वे स्वयं को सीएम नहीं मानते, वे मनोहर लाल के डमी सीएम हैं।

ब्यूरों रिपोर्टः कुमार योगेश/अच्छे लाल(कैथल)

👆 न्याय परिक्रमा यूट्यूब चैनल पर देखिये पूरा वीडियो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *