निरंकारी मिशन द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन 111 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

author
0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

न्याय परिक्रमा न्यूज़ /मोहाली (चंडीगढ़) पंजाब

एस.ए.एस. नगर / मोहाली 24 दिसंबर 2023- सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से आज टी डी आई सिटी के स्थानीय सैक्टर 74 ए स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन (निरंकारी मिशन के समाज कल्याण विभाग) द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 111 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया इसमें महिलाएं भी शामिल रही। इन सभी ने रक्तदान कर मानवता की सेवा में योगदान दिया।

रक्तदान शिविर का उद्धघाटन करते जोनल इंचार्ज ओपी निरंकारी व अन्य प्रबंधक

इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संत निरंकारी मंडल चंडीगढ़ जोन के ज़ोनल इन्चार्ज ओ0 पी0 निरंकारी ने अपने कर कमलों द्वारा किया,इस अवसर पर मोहाली जिला योजना बोर्ड के चेयरपर्सन प्रभजोत कौर उपस्थित थे। श्री निरंकारी जी ने निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी के प्रेरक सन्देश की याद दिलाते हुए कहा कि ‘‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’’ रक्त दान करने से रक्तदाता के स्वास्थ्य पर किसी भी प्रकार का कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता और बदले में किसी जरूरतमन्द को जीवनदान मिलता है इसलिए रक्त दान महादान है ।

मिशन द्वारा अभी तक 7927 रक्तदान शिविरों के आयोजन से 12,98,971 युनिट रक्त एकत्रित किया जा चुका है।मोहाली ब्रांच के संयोजक डा जे.के.चीमा ने कहा मानव कल्याण हेतु सन्त निरंकारी मिशन द्वारा समय-समय पर भारत के कोने-कोने में न केवल रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है बल्कि पौधारोपण, सफाई अभियान, अचानक आने वाली विपदाऐं जैसे भूकम्प या बाढ़ आदि के अवसर पर भी जरूरतमंदों की भरपूर सहायता की जाती है ।
मोहाली के सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक से ए बी ओ डा0 मनप्रीत कौर जी के साथ आई 12 सदस्यों की टीम ने इस शिविर में रक्त के यूनिट एकत्रित किए।
अन्त में स्थानीय मुखी गुरप्रताप सिंह ने सरकारी सिविल अस्पताल से आई 12 सदस्यों की टीम, मुख्य अतिथि, सभी गणमान्य व रक्तदाताओं, सेवादल का धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि यह सतगुरु माता जी की सिखलाई है कि हमें मानव कल्याण के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा करनी चाहिए।
इस अवसर पर संत निरंकारी सेवादल के अधिकारी और सेवादल के सदस्यों ने अपनी भरपूर सेवाएं दी।

ब्यूरों रिपोर्टः मोनू कुमार/ कुमार योगेश/अच्छे लाल चंडीगढ़

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *